स्वीटी गौर – Ranbir Kapoor took charge of the assistant director at an early age, started with ‘Aa Ab Laut Chalen’ – बॉलीवुड के सुपरस्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)आज के समय पर सभी के दिलों पर राज करते हैं। रणबीर कपूर ने फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड की दुनियां में कदम रखा था। हांलाकि फिल्म ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। लेकिन रणबीर की अदाकारी ने ये बात साफ कर दी थी कि आने वाले वक्त में वह एक बेहतरीन एक्टर बनने वाले हैं। बस तलाश थी तो एक और मौके की । रणबीर कपूर एक बाद एक फिल्म करते गए और अपनी अदाकारी को निखारते गए।

रणबीर कपूर 28 सितम्बर को यानी आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म ऋषि कपूर और नीतू कपूर के घर में हुआ था। वो बॉलीवुड की सबसे पुरानी और चर्चित परिवार कपूर खानदान की चौथी पीढ़ी है। रणबीर कपूर के साथ भले ही कपूर परिवार का नाम जुड़ा हो, लेकिन उन्होंने अपने शानदार अभिनय से करोड़ो लोगों का दिल जीता। इस बात का खुलासा नीतू कपूर भी कई दफा कर चुकी हैं कि रणबीर कपूर बचपन में बेहद शरारती हुआ करते थे। पढ़ाई के मामले में भी उन्होंने हमेशा डांट खाई है।  

खुद रणबीर ने बताया था कि मेरे पिता ऋषि कपूर 12वीं में फेल हो गए थे और हमारे परिवार में सबने कम पढ़ाई की है। यही कारण है कि सब एक्टिंग में करियर बनाते हैं। एक्टर की मानें तो उन्होंने भी पढ़ाई से छुटकारा पाने के लिए इंडस्ट्री में कदम रखा था। स्कूल पूरी होने के बाद रणबीर फिल्म स्टडीज के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए थे जिसके बाद उन्होंने 1999 की फिल्म आ अब लौट चलें से इंडस्ट्री में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर कदम रखा। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय लीड एक्ट्रेस थीं।

फिल्म के सेट पर जब रणबीर ने ऐश्वर्या राय को देखा तो लाखों फैंस की तरह वो भी अपना दिल हार बैठे थे। रणबीर ने लंदन में फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के इम्प्रेस करने के लिए झूठ कहा था कि उनके 65 प्रतिशत मार्क्स आए हैं, जबकि एक्टर को महज 54.3 प्रतिशत ही आए थे।

सालों बाद रणबीर और ऐश्वर्या साल 2016 की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में साथ नजर आए थे। इस फिल्म में दोनों के बोल्ड सीन देखकर हर कोई हैरान था। लेकिन दोनों की कैमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया। 

बता दें – सांवरिया के बाद रणबीर बचना ऐ हसीना, वेक अप सिड, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति, अनजाना अनजानी, रॉकस्टार, बर्फी जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आए हैं। जल्द ही एक्टर आयान मुखर्जी की फिल्म में आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे।

اپنا تبصرہ بھیجیں